मुंगेली : जनदर्शन: कलेक्टर ने आमजनों की सुनी समस्याएं, गंभीरतापूर्वक निराकरण के दिए निर्देश

कलेक्टर ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा निराकरण में लेट लतीफी नहीं की जाएगी बर्दाश्त
मुंगेली,जनता तक खबर/14 फरवरी 2024 जिला कलेक्टोरेट में आज जनदर्शन का आयोजन किया गया। कलेक्टर श्री राहुल देव ने जिले के आमजनों की समस्याओं, मांगो और शिकायतो को बारी-बारी से सुनी और गंभीरतापूर्वक निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जनदर्शन में ग्राम दामोखार के सुखीराम मरकाम ने धान विक्रय की भुगतान राशि दिलाने, ग्राम निपनिया के ग्रामीणों ने पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने, ग्राम देवरी के ग्रामीणों ने पक्की नाली व सीसी रोड निर्माण कराने, ग्राम उमरिया की महेशिया ने शौचालय योजना का लाभ दिलाने, ग्राम डिंडौरी के खेमेश्वरपुरी गोस्वामी ने पेयजल की समस्या से निजात दिलाने, ग्राम विचारपुर के फूलचंद ने अपनी भूमि का सीमांकन कराने, ग्राम चंदली के पंचराम ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ दिलाने, एन्ड्रूज वार्ड के बाबूराम साहू ने रकबा में आनलाईन त्रुटि सुधार कराने सहित अन्य आवेदकों ने अपने आवेदन सौंपे।

कलेक्टर ने जनदर्शन में प्राप्त विभिन्न आवेदनों सहित राजस्व प्रकरणों के निराकरण में लेट लतीफी पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और निर्धारित समय-सीमा के भीतर नियमानुसार निराकरण करने के निर्देश दिए। तीन युवाओं को प्रदान किया अनुकंपा नियुक्ति पत्र जनदर्शन में कलेक्टर ने तीन युवाओं को अनुकंपा नियुक्ति पत्र प्रदान किया और उन्हें बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जताई की शासन द्वारा दिए गए दायित्वों को ईमानदारी और पूर्ण कर्तव्य निष्ठा के साथ जिम्मेदारीपूर्वक करेंगे।

बता दें कि विकासखंड लोरमी अंतर्गत पंचायत सचिव श्री राजकुमार जायसवाल का आकस्मिक निधन होने पर उनके पुत्र श्री सागर जायसवाल, विकासखंड पथरिया अंतर्गत पंचायत सचिव श्री चुम्मन लाल का आकस्मिक निधन होने पर उनके पुत्र श्री सियाराम राजपूत और पंचायत सचिव श्री मत्तुराम मरकाम का आकस्मिक निधन होने पर उनके पुत्र श्री विजय मरकाम को पंचायत सचिव के पद पदस्थ करते हुए नियुक्ति आदेश प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।
कलेक्टर ने की निजी बैंक के द्वारा की गई पहल की सराहना

जनदर्शन में एक निजी बैंक द्वारा जिले में पदस्थ पंचायत सचिव श्री बिसाउहा यादव का आकस्मिक निधन हो जाने पर उनके पुत्र श्री भानूसिंह यादव को 05 लाख रूपए राशि का चेक प्रदान किया गया। कलेक्टर ने निजी बैंक के इस पहल की सराहना की और कहा कि इससे मृतक के परिजन को आर्थिक रूप से संबल मिलेगा।

बैंक अधिकारी ने बताया कि श्री भानुसिंह के पिता का बैंक अकाउंट एक्सिस बैंक में खुला हुआ था। जिसमें किसी भी प्रकार का कोई बीमा नहीं था। लेकिन पंचायत सचिव श्री बिसाउहा यादव की आकस्मिक निधन जाने की सूचना मिलने पर बैंक द्वारा संवेदनशील पहल करते हुए मृतक के परिजन को 05 लाख रूपए का आर्थिक सहायता राशि प्रदान किया गया है।

इस दौरान अपर कलेक्टर श्री विजेन्द्र सिंह पाटले, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मेनका प्रधान सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129