बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का सरकार पर बड़ा हमला : हमारी लड़ाई बीजेपी सरकार की लापरवाही के खिलाफ है : दीपक बैज

रायपुर,जनता तक खबर/छत्तीसगढ़ की बिगड़ती कानून व्यवस्था और राज्य सरकार की नाकामी के विरोध में कांग्रेस ने पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज के नेतृत्व में विधानसभा घेराव का आयोजन किया। हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंडी चौक पर एकत्रित होकर विधानसभा की ओर रुख किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें बलपूर्वक रोकने का प्रयास किया।

पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने स्वयं बैरिकेड पर चढ़कर पुलिस के अवरोध को तोड़ा। प्रदेश भर से रायपुर पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रास्ते में रोका, जिससे भिलाई, बिलासपुर, बलौदाबाजार, धमतरी, और महासमुंद से आने वाले कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंच सके।

सचिन पायलट का संबोधन : –
एआईसीसी महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट ने सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज की प्रशंसा की और कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एकजुटता सरकार की नींद खोलने के लिए है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले पांच सालों में कांग्रेस ने जो कानून और नियम बनाए थे, उन्हें भाजपा सरकार ने खत्म कर दिया है, जिससे जनता के साथ अन्याय हो रहा है। पिछले सात महीनों में प्रदेश में हत्या, बलात्कार, लूटपाट और डकैती की घटनाएं बढ़ी हैं, जिसका जवाब सरकार को देना होगा।

दीपक बैज का उद्बोधन 
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस की लड़ाई भाजपा सरकार की लापरवाही के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि पिछले छह महीनों में छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ बन गया है और बस्तर जो शांत था, अब अशांत हो गया है। बैज ने कहा कि वे विधानसभा के बाहर सड़कों पर लड़ने के लिए तैयार हैं और भाजपा सरकार की नाकामी को लेकर यह घेराव आयोजित किया गया है।

नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत का बयान
नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि पिछले छह महीनों में 273 नक्सली घटनाएं हुई हैं, जिसमें 80 जवान घायल और 34 आम जन घायल हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ अब अपराध गढ़ बन चुका है और अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है।

भूपेश बघेल का आह्वान
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि साय सरकार के पिछले छह महीनों में कानून व्यवस्था बिगड़ गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है और वे सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं।

अन्य प्रमुख नेताओं की उपस्थिति
विधानसभा घेराव कार्यक्रम में पूर्व उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव, पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू, एआईसीसी सचिव एवं प्रदेश प्रभारी चंदन यादव, पूर्व मंत्री रविन्द्र चौबे, पूर्व मंत्री धनेन्द्र साहू और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैदू ने किया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129