कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे का जांजगीर चापा मे भाषण

रायपुर,जनता तक खबर/30 अप्रैल 2024 साथियों हम सभी को मिलकर यह चुनाव जीतना है। ये चुनाव देश को एकता के साथ रखने का चुनाव है। ये चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है और ये चुनाव देश के लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है।

मोदी जी और उनके चेले कहते हैं हमें 400 सीटें दे दो। गरीबों की भलाई के लिए नहीं, SC-ST लोगों के लिए नहीं , पिछड़ों के लिए नहीं , गरीब के लिए नहीं। उनके हकों को ख़तम करने के लिए 400 पार की बात कर रहे हैं।

उनके लोग हर जगह कहते हैं कि आप अगर उन्हें दो तिहाई बहुमत देगें तो वो संविधान बदल कर दिखायेगें। ये बहुत से लोगों ने बार बार कहा।

परसों आरएसएस के मुखिया ने कहा हम संविधान को नहीं बदल रहे , आरक्षण ऐसे ही चलता रहेगा, क्यों कहा? अगर आप बदलने की बात किसी जगह ना करते तो ये बात नहीं आती। ये बात हो रही। आपके सांसद विधायक बात कर रहे। आपके प्रधानमंत्री बार बार कहते हैं कौन कहता है संविधान बदल रहा है? अरे तुम्हारे लोग कहते हैं तुम्हें पता नहीं चलता? प्रधानमंत्री अपने लोगो की नहीं सुनते?

कम से कम गरीबों की बात सुनो। महंगाई बढ़ रही है। हमारे नौजवानों की सुनो। वो पढ़ लिखकर दर दर भटक रहे हैं।

प्रधानमंत्री कहते थे सबको 15-15 लाख देगें। किसानों की आमदनी दोगुनी की बात की! लेकिन आमदनी दोगुनी की?

झूठ पर झूठ बोलते हैं , इसलिए बोलता हूँ वो झूठों के सरदार हैं।

भाजपा गरीबों की बात तो करती है लेकिन आमदनी अडानी और अम्बानी की बढ़ाते हैं।

कांग्रेस को गाली दिए बिना प्रधानमंत्री का खाना नहीं पचता। आज कल मुझे भी गालियां देने लगे हैं। राजयसभा में मेरे सवालों का भी जवाब नहीं देते। यहाँ भी जवाब नहीं दे रहे।

मेरे प्रश्नों का जवाब भी कभी नहीं दिया, सिर्फ लोगों को बहकाते हैं। बात आई तो हिन्दू मुसलमान करने लगते हैं।

आज कल मोदी जी बोल रहे हैं कि कांग्रेस के लोग सबका एक्सरे कराना चाहते हैं कि घर में सोना कितना है, जमीन कितनी है, नौकरी कितनी है। अरे वो तो सेन्सस है।

प्रधानमंत्री कहते हैं कांग्रेस के लोग आपके मंगलसूत्र खींच लेंगे, अगर ऐसा कहने वाला प्रधानमंत्री और 5 साल रहा तो देश बरबाद कर देगा।

मोदी जी कहते हैं सबका साथ सबका विकास। मैं कहता हूँ कि वो साथ तो सबका लेते हैं लेकिन विकास कभी नहीं किया , सबका सत्यानाश किया।

नोटबंदी किया, कोविड में किसी की मदद नहीं किया और कोविड में जो लोग इंजेक्शन लिए आज फिर परेशान है क्योंकि लेबोरेटरी की रिपोर्ट आई कि भारत में हार्ट अटैक ज्यादा इसलिए हो रहे हैं कि कुछ डिफेक्ट हैं , इसका कोई जवाब नहीं है।

ये कोविड के वक़्त भी लुटे , बाद में भी लुटे और अभी भी लूट रहे हो और लूट लूटकर अपने दोस्तों को दे रहे हो। गरीबों को क्या दे रहे?

उन्होंने GST पर भी कमाल किया, पहले किसानों के सामान पर टैक्स नहीं होता था अब ट्रैकटर पर टैक्स , टायर पर टैक्स , डीजल पर सेस , खाद पर टैक्स। इतना टैक्स कर दिया, आज तक कोई प्रधानमंत्री ऐसा नहीं किया। ये एक अकेले गरीबों को कुचलने वाले बहादुर निकले हैं।

हमने इस देश में 55 साल हुकूमत की क्या हमने किसी का मंगलसूत्र खींचा?

क्या हमने ED, इनकम टैक्स का दुरूपयोग करके किसी को जेल में डाला?

जब मोदी जी आएं तो उनसे पूछिए कि जो कांग्रेस 55 साल गरीबों के लिए की थी, आपने क्या किया?

फ़ूड सिक्योरिटी हम लाये, हम नहीं बोले ये हमारी गारंटी है, हम गरीब के लिए लाये ताकि करोड़ों लोगों को फायदा हो, लोग भूखे ना सोये। हमने 35 किलो राशन अपने कई राज्यों में बांटा। हमारी सरकारों ने इतनी स्कीम दी जितनी मोदी जी ने गुजरात में भी नहीं दी।

हर जगह बोलते हैं मोदी की गारंटी, आपकी गारंटी का क्या क्या? आपके सरकार की गारंटी होनी चाहिए।

जनगणना करके हम सबको न्याय दिलाने का काम करेगें, ये हमारी गारंटी है मोदी की गारंटी नहीं।

मोदी की गारंटी हर साल 2 करोड़ रोजगार और 15 लाख, अब चली गयी है। मोदी की एक ही गारंटी है कि जो वो कहते हैं वो नहीं करते है , यही पक्की गारंटी है।

मोदी जी छटपटा रहे हैं , दो चरण बीतने के बाद उनको लग रहा है कि उनके नीचे से जमीन खिसक रही है, जब जमीन खिसक रही है तो आदमी चिड़चिड़ा होता है तो कभी हमें गालियां देता है, कभी मंगलसूत्र पर बोलता है कभी मुगलों पर बोलता है कभी मुसलमानों पर बोलता है कभी मटन चिकन पर बोलता है। आप प्रधानमंत्री हैं, आप नेहरू, शास्त्री जी, इंदिरा जी , राजीव जी से तुलना करते हो, अरे उनके मुकाबले आप कुछ नहीं हो।

कांग्रेस पार्टी आगे बढ़ रही है, हम बहुमत में आ रहे है।
राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक, मणिपुर से महाराष्ट्र चले। कोई भाजपा वाला चला?

आजादी के वक़्त ये कहीं नहीं दिखते थे, ये सब अंग्रेजों के यहाँ नौकरी करते थे। आज भाजपा के लोग बड़ी बड़ी बात करते हैं कि कांग्रेस ने क्या किया?

राहुल गांधी जी ने युवाओं को पहली पक्की नौकरी और 1 लाख सालाना आर्थिक मदद के साथ अप्रेंटिसशिप की गारंटी देगें। 30 लाख सरकारी नौकरी देगें।

श्रमिक न्याय भी ला रहे। इसमें 400 रूपये दैनिक मजदूरी देगें।

न्यारी न्याय में हर साल घर की महिला मुखिया को 1 लाख रूपये सालाना देगें।

किसानों का कर्जा माफ़ करेगें

हिस्सेदारी न्याय से हम सामजिक औरआर्थिक समानता लायेगें।

मैं आपसे निवेदन करता हूँ आप सभी मिलकर पंजे का बटन दबाना क्योंकि पंजा हमेशा साथ रहता है, कमल का फूल तो सुबह तोड़ों शाम तक मुरझा जाता है। सब मिलकर लोकतंत्र बचाओ, संविधान बचाओ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129