जशपुर : 70 वर्षीय वृद्ध पिता की फावड़ा से हत्या के आरोपी पुत्र संजय नागवंशी चंद घंटे में हुआ गिरफ्तार…

थाना बगीचा में आरोपी संजय नागवंशी के विरूद्ध भा.न्या.सं. की धारा 103(1) के तहत् अपराध दर्ज

नशा बनी हत्या की वजह थाना बगीचा क्षेत्र के ग्राम कुररोग की घटना

जशपुर,जनता तक खबर/14 जुलाई 2024, प्रार्थी 13.07, 2024 को फागुना राम उम्र 35 साल निवासी कुरोग ने थाना बगीचा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि यह उक्त दिनांक को अपने घर में था, इसी दौरान दिन में लगभग 01:30 बजे इनके पड़ोस में रहने वाले बड़े पिता ठाकुर राम के आंगन में लड़ाई-झगड़ा करने का आवाज सुनाई दिया, प्रार्थी मौके पर जाकर देखा तो इसके बड़े पिता ठाकुर राम आंगन में चित पड़े हुए थे एवं उनके सिर से खून निकल रहा था, गाँव का एक व्यक्ति ठाकुर राम को पानी पिलाने का प्रयास कर रहा था।

प्रार्थी द्वारा अपने भाई संजय नागवंशी से क्या किये हो कहकर पूछने पर संजय अपने कमरे से नशे की हालत में निकला और बोला कि “मैं अपने पिताजी को फावड़ा से मार दिया हूं” बोलकर फावड़ा को दिखाया और मैं जा रहा हूं कहते हुए अपने रूम में सोने चला गया। ठाकुर राम उम्र 70 साल के सिर, बाएं आंख, कान के पास चोट लगने से उनकी मृत्यु हो चुकी थी। प्रार्थी के उक्त रिपोर्ट पर थाना बगीचा में भा.न्या.सं. की धारा 103(1) के तहत् अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना दौरान थाना बगीचा स्टाॅफ द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये दबिश देकर आरोपी संजय नागवंशी को उसके निवास से अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया, पूछताछ में एवं मेमोरेंडम कथन के आधार पर संजय नागवंशी ने बताया कि वह सुबह से ही शराब के नशे में था, उसके पिता द्वारा खेत में हल चलाने हेतु कहने पर संजय द्वारा हल चलाने से मना किया गया, इसी बात को लेकर दोनों के मध्य विवाद हुआ और संजय नागवंशी ने आवेश में आकर घर में रखे लोहे का फावड़ा से अपने पिता ठाकुर राम के सिर, कान एवं चेहरा में कई बार वार कर हत्या कर दिया, उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त फावड़ा को जप्त किया गया है।

आरोपी संजय नागवंशी उम्र 39 साल निवासी कुरोंग थाना बगीचा  के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 13.07.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी निरीक्षक अमित तिवारी, स.उ.नि. राजनाथ भगत, स.उ.नि. बैजंती किंडो, प्र.आर. पुन्नी यादव, आर. 346 जितेंद्र भगत, आर. 728 सुनील मिंज, आर. 557 रामवृक्ष पैंकरा का योगदान रहा है।

पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह द्वारा कहा गया है कि:- जिले में बढ़ती हत्या की वारदातों के पीछे कहीं ना कहीं नशे का बहुत बड़ा हाथ है, जिला जशपुर पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध सामाजिक रूप से विशेष अभियान चलाया जाएगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129